• Wed. Jul 17th, 2024

झगड़े में शामिल नही लोगो का भी नाम दर्ज,गिरफ्तारी का कर रहे मांग

ByNagendra Tandon

Oct 9, 2023
Spread the love

झगड़े में शामिल नही लोगो का भी नाम दर्ज,गिरफ्तारी का कर रहे मांग

मस्तूरी – 2 अक्टूबर हो हुए मारपीट का अब असिलियत सामने आने लगी है। मारपीट पूरी तरह से प्लान किया हुआ था। 1 अक्टूबर को मूर्ति विषर्जन के दौरान जान बुझ कर बलमजीत सिंह और उनके दोस्तों को रुकवा कर झगड़ा किया। फिर 2 अक्टूबर को जब बलमजीत अनंत और उनके साथी रोज की तरह मस्तूरी सप्ताहित बाजार गए थे। तभी ऋषभ,राकेश निर्णेजक और उनके अन्य साथीयो ने जाती सूचक गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुए। मारपीट शुरू कर दिया। इसी दौरान दोनों पक्षो में मारपीट हुई। मामला जब थाना पहुँचा तब दोनों के खिलाफ गाली गलौच,धमकी और मारपीट के मामला दर्ज कर लिया गया।

लेकिन फिर षड्यंत्र कर फसाने की नीयत से खुद मामूली चोट से घायल युवक की अगुवाई में मस्तूरी के ग्रामीणों ने 3 अक्टूबर की रात को थाने का घेराव कर सी. टी. स्कैन करने और आरोपियो को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। जब थाना प्रभारी ने सी टी स्कैन करने के लिए कहा तब 4 अक्टूबर को मस्तूरी के ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर धारा 307 लगने लगाने की मांग कर तकरीबन 6 घंटे तक थाने का घेराव किया। थाना प्रभारी ने रिपोर्ट के आधार पर जब धारा जोड़ा तब सभी वापिस लौटे।

कांग्रेस नेता से पहले मारपीट और अब झूठे केस में फसाने की षड्यंत्र

कांग्रेस नेता विश्वजीत अनंत पर हाल ही में जान से मारने की कोशिश कर हमला किया गया था। जब मस्तूरी निवासीयो ने मस्तूरी थाने में दूसरे पक्ष पर मामला दर्ज कराया तब झगडे विश्वजीत अनंत का होना बताया लेकिन वास्तविक में विश्वजीत अनंत मौके पर नही था। घटना के समय वह मल्हार पेट्रोल पम्प के पास था। जिसकी फुटेज sp कार्यालय को जमा किया गया है। और sp से निष्पक्ष जांच करने की मांग की है।

क्षेत्र में सतनामी समाज को अपमानित करने का करते है प्रयास

हालांकि मस्तूरी क्षेत्र सतनामी बाहुल्य क्षेत्र है लेकिन यहां अन्य समाज के द्वारा समय समय पर अपमानित कर जाति सूचक गाली गलौच करने का मामला सामने आते ही रहता है।

आखिर विश्वजीत अनंत को क्यो करते है टारगेट

कुछ सालों से विश्वजीत अनंत सतनामी समाज को बढ़ाने का काम कर रहे है। समाज मे जागरूकता लाने का प्रयास उनके द्वारा किया जा रहा है। यही वजह है कि लोग समाज को नीचे गिराने का प्रयास किया जा रहा है।


Spread the love